दिल के ब्लाकेजेस् के कारण होने वाली तकलीफों से उभर आया।



श्री. मुरलीधर गोंदू आहिरे
उपअभियंता, सार्वजनिक बांधकाम विभाग, उपविभाग क्रं. 2, ठाणे,
मो. नं. 9867111439

मैं और मेरे मित्र श्री. विजय जोशी मिलकर फरवरी 2015 में आनंदकुंज में दाखिल हुए। मुझे पिछले एक साल से दिल में 70 प्रतिशत ब्लाकेजेस की तकलीफ थी। उसके साथ ही थॉयरॉईड की तकलीफ भी थी। थोडी दूरी तक चलनेपर बहोत थकावट महसूस होती थी। मेरा स्वभाव भी बहोत चिडचिडा हो गया था।

इन सब तकलीफों के इलाज के लिए मैं आनंदकुंज आया था। यहाँ आते ही मेरी डॉक्टर साहब से मुलाकात हो गई और उनसे पूरी बात करने के बाद उसी दिन से डॉक्टर साहब के मार्गदर्शन के अनुसार मेरा इलाज शुरू हो गया।

यहाँ के इलाज की शुरूआत शिवाम्बु उपवास से हुई। छह दिन तक यह उपवास करने के पश्‍चात थोडी दूरीपर चलने से भी होनेवाली थकान काफी कम हो गई। सांस लेने में जो तकलीफ होती थी, वो भी कम हो गई। यहाँ के इस उपवास के साथ ही यहाँ के निसर्गोपचार, जैसे कि, शिवाम्बु मसाज, मडबाथ, भुगर्भस्नान, बाष्पस्नान, सुर्यस्नान और एक्युप्रेशर इनके वजह से भी बहोत आराम मिला और मेरा शरीर अब बहोत सुकुन महसुस कर रहा है।

यहाँ हर शाम होनेवाला सत्संग तो बहोत ही बेहतरीन है। यहाँ के उपचारों ने मेरे शरीर पर अच्छा इलाज किया और सत्संग ने मेरे मन पर! यहाँ के इन सभी उपचारों के वजह से मेरे शरीर के साथ मेरा मन भी साफ हो गया ऐसा मुझे अनुभव होने लगा है।

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive