अ‍ॅलोपॅथी से जो नहीं हुआ, वो शिवाम्बु ने कर दिखाया।





डाॅ.  प्रल्हाद नामदेवराव गुठे
एम.बी.बी.एस., एम.डी.(मेडी)
श्री निसर्ग अपार्टमेंट, मधुकमलनगर
गंगापूर रोड, नाशिक-13

मै वैद्यकीय अधिक्षक उपजिल्हा रूग्णालय निफाल में पांच साल से कार्य कर रहा हू। मेरे बढे भाई डी. एन. गुठे पिछले 25 वर्षो से शिवाम्बु उपासक प्रचारक हैं। उन्होने ही मुझे और मेरे परीवार को शिवाम्बु का उपासक बनने की सलाह दी। मैने शिवाम्बु के बारे में, शिवाम्बु के किताब और इंटरनेट से जानकारी हासिल कि थी। मैं 2002 साल से शिवाम्बु का उपासक हुं। मुझे पेट की तकलिफ थी, इसलिए मैंने अ‍ॅलोपॅथी में उपलब्द बहोतसारे इलाज किए, लेकिन सही तरीके से राहत महसूस नहीं हो रही थी। तो मैंने मेरी इस तकलीफ का इलाज शिवाम्बु के उपयोग से करने का निर्णय ले लिया और तभी से मैंने शिवाम्बु लेना शुरू किया।

फिर इस इलाज को पूरे शास्त्रोक्त तरीके से करने के लिए मैं आनंदकुंज के दस दिन के कोर्स के लिए यहाँ दाखिल हो गया। यहाँ आतेही यहाँ के डॉक्टरों ने मुझे यहाँ के पूरे इलाज और सिस्टम की पूर्ण जानकारी दी। उसे समझतेही उसी दिन से मेरा इलाज शुरू हो गया।

इलाज की शुरूआत शिवाम्बु पान और शिवाम्बु उपवास से हुई। इस उपवास के दौरान हर सुबह शिवाम्बु पान करना और उपवास के कालावधी में सिर्फ शिवाम्बु और पानी पीकर ही रहने के बाद भी मुझे इन दिनों में कोई भी थकावट महसूस नहीं हुई। लेकिन इस उपवास के दौरान मैंने सही शरीरशुद्धी का बहोत अच्छा अनुभव लिया। उसके साथ ही हर रोज सुबह होनेवाले योग-प्राणायाम, मसाज, मडबाथ, भुगर्भस्नान, बाष्पस्नान, सनबाथ, अ‍ॅक्युप्रेशर इन जैसी नॅचरोपॅथी उपचार प्रणालियों का भी मैंने लाभ लिया। हर शाम होने वाले सत्संग से तो मैं बहोत प्रभावित हुआ हुँ। इन सभी के बदौलत मैं आज यहाँ से जाते वक्त मेरे पेट की तकलीफ में आश्‍चर्यजनक राहत महसूस कर रहा हूँ और इसका सारा श्रेय मैं आनंदकुंज के इस खुशहाल वातावरण और पूरे आनंदकुंज परीवार को देना चाहुंगा।

मैं अलोपॅथीक मेडीसीन का डॉक्टर हुं और शिवाम्बु चिकित्सा की शास्त्रोक्त जानकारी लेने के लिए, मैंने आनंदकुंज में दस दिन रहकर उसका अनुभव,अभ्यास और उपचार लिया। आनंदकुंज में मिले इस अनोखे अनुभव और सेवा के लिए मैं सबको धन्यवाद देता हूँ।

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive