शिवाम्बु के साथ, बिना इन्सुलिन मधुमेह कंट्रोल में रह सकता है।


श्री. तुलसीदास वाखचुरे
अभिनव नगर, न्यू नगर रोड, राम मंदिर चौक, संगमनेर, 
अहमदनगर, मो. नं. 9763032055

मैं और मेरी पत्नी मधुमेह के पेशंट है। मेरी पत्नी को दिन में 3 बार इन्सुलिन लेना पडता था। तभी भी शुगर लेवल 300 से जादा ही रहती थी। हम बार-बार तनाव में रहते थे। इन सबका हमे एक सटीक इलाज चाहीए था और वो मिला, वो भी आनंदकुंज के रूप मे और उसी समय हम आनंदकुंज में इलाज के लिए अ‍ॅडमिट हो गए।

यहाँ अ‍ॅडमिट होते ही सबसे पहले हमें शिवाम्बु पान करना था और उसी दिन से उपवास भी करना था, तो उसी दिन से हमने दोनों चीजों से ट्रीटमेंट शुरू कर दी।

यहाँ के दिनचर्यां के अनुसार हर सुबह जल्दी उठना, योग-प्राणायाम करना, गोमुत्रपान के साथ ही अमृतपान करना। मसाज, मडबाथ, भुगर्भस्नान, बाष्पस्नान, सुर्यस्नान इन सभी उपचार प्रणालीयों का भी हमने लाभ लिया। इसके साथ ही हर शाम होनेवाले सत्संग ने तो हमारी आँखे ही खोल दि, जीवन के प्रती हमारा दृष्टिकोन बिलकुल बदलही गया । इन सभी के कारण उपवास पूरा होने के बाद जब यहाँ पर हमने हमारी शुगर लेवल की जाँच करवाई तो मुझे उसपर विश्‍वास ही नहीं हुआ, क्योंकी उसमे अपेक्षा से ज्यादा गिरावट आई, वो भी बीना इन्सुलिन के !

लेकिन यहाँ पर बीना इन्सुलिन लिए डायबिटीज की तकलीफ से मुझे और मेरी पत्नी को जो राहत मिली है उसका अनुभव तो सच में बिलकुल आनंदपूर्ण था और इन सभी का श्रेय मैं डॉ. शशी पाटीलजी और पूरे आनंदकुंज को देना चाहता हूँ, धन्यवाद।

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive