घुटनों के दर्द से मुक्ती मिली

सौ. सरिता सुभाष जगताप
102, यश अपार्टमेंट, पहली मंजिल,
सुमूक सोसाइटी के पास, नरेगाव, पुणे-411041
मो.नं. 8108116937

यह शिवीर मुझे बहोत अच्छा लगा। मुझे इस शिवीर में बहोत कुछ सिखने को मिला है। हमारा स्वास्थ्य कैसा होना चाहिए, उसे और अच्छा बनाने के लिए हमे क्या करना चाहिए, इसकी पूरी जानकारी मुझे इस शिविर से मिली।

मैं, मेरे घुटनों के दर्द के इलाज के लिए, आनंदकुंज में आई थी। यहाँ आते ही एडमिशन के बाद, डॉक्टर साहब ने मुझसे, मेरे तकलीफ की जानकारी ली और आनंदकुंज में होनेवाले उपचार पद्धति की पूरी जानकारी देकर उसी दिन से मेरा इलाज शुरू करवाया।

यहाँ के इस 10 दिन के शिविर में, सुबह के समय का योग-प्राणायाम, उसके बाद चूर्ण के साथ शरीर शुद्धि, फिर शिवाम्बु मसाज, मडबाथ, सूर्यस्नान, भूगर्भस्नान इन जैसे नैसर्गिक उपचार, दोपहर के समय में मिट्टी के पट्टी का उपचार, शाम के समय में सत्संग द्वारा मन की शुद्धि, ऐसे विशेष उपचारों का मुझे आनंदकुंज में लाभ मिला। जिसके कारण इन दस दिनों का उपचार पूरा होते-होते मेरा वजन ४ किलो से कम हुआ और साथ ही में, कोई भी दवाई खाएं बिना ही घुटने का दर्द तो मानो जैसे गायब ही हो गया।

आनंदकुंज में मिली हुई सेवा बहोत ही अच्छी है। यहाँ के सेवाकर्मी बहोतही मन लगाकर और प्यार से सेवा करते है। डॉक्टर साहब के लेक्चर्स सुनने से मेरे मन में आत्मविश्वास बढ़ा है। यहाँ पर मिली इन सभी चीजों के लिए, मैं यहाँ के डॉक्टर्स, सेवाकर्मी और पुरे आनंदकुंज परिवार के सभी सदस्यों का तहेदिल से आभारी हूँ। सभी को धन्यवाद!

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive