अ‍ॅनल कैंसर की तकलीफ में राहत मिली।

 

श्री. जगन्नाथ यादव
भांडुप, मुंबई

मेरी आनंदकुजं में आने की यह दुसरी बारी है । क्योंकि, तीन महीने पहले भी मैं यहाँ आकर उपचार करवा चुकां हूँ। उस समय मैं मेरी अ‍ॅनल कैंसर की तकलीफ से बहोत परेशान था। तब यहाँ के उपचार के वजह से, मुझे शौच्य करते समय होनेवाली जलन और उस जगह का घाव यह सब ठीक हो गया था। किंतु यह तकलीफ पूरी तरह से ठीक होना बाकी था, इसलिए 5 महीने बाद फ़िर से मैं यहाँ आनंदकुंज में इलाज के लिए दाखिल हुआ था।

यहाँ आते ही, यहाँ के डॉक्टरों से मेरी मुलाकात होते ही उन्होंने मेरी तकलीफ की और अभी तक के इलाज की पूरी जानकारी ली और उसी दिन से आगे का इलाज शुरू करवाया। 

पिछली बार की तरह ही, इस बार भी मैंने यहाँ शिवाम्बु उपवास और अमृतपान से शरीर की शुद्धी की, जिसके कारण मुझे बहोत हल्का महसूस होने लगा। उसके साथ ही हर सुबह होनेवाले योग व्यायाम, दिनभर की जानेवाली मसाज, मडबाथ, सुर्यस्नान, बाष्पस्नान, भुगर्भस्नान इन जैसी नैसर्गिक उपचार पद्धतीयों का भी हर दिन लाभ मिला। इसके साथ ही हर दिन दोपहर होनेवाले अ‍ॅक्युप्रेशर से पूरे शरीर में पूरे आराम का एहसास मैंने महसूस किया।

 पिछली बार मिले उपचार और उसके बाद पाँच महीने यहाँ के सूचना अनुसार किये हुए परहेज के कारण मेरी तकलीफ में काफी सुधार आया ही था, लेकिन इस बार के इन उपचारों के कारण मैं और ज्यादा सुकुन महसूस कर रहा हूँ। 

यहाँ के सत्संग के कारण तो मैं बहोत खुश हो गया हूँ। इन सारी खुशियों के लिए आनंदकुंज के पूरे परीवार को धन्यवाद!

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive