कोलन कैंसर से छुटकारा मिला।

श्री. धरमचंद काला
सुधर्म, विश्‍व नगर, नांदेड - 431605
मो. न. 7083135819

मेरे 70 साल के जीवन में मैने पहली बार ऐसा शिबीर अटेंड किया, जो मुझे बेहतरीन लगा, बहुत ही अच्छा लगा। क्योंकी समय का पुरा ध्यान रखा गया है। हर कार्य समय पर होता रहा और इस वजह से हमे समय का पता ही नहीं चला।

मुझे मई 2018 में कोलन कैंसर डिटेक्ट हुआ। मैंने मुंबई में लिलावती हॉस्पीटल में सर्जरी की। सर्जरी के पहले डॉेक्टर ने सुझाव के मुताबिक चार किमो लिये। उसके बाद सर्जरी हुई। फिर मेरी तबीयत और भी खराब होने के कारण मैंने एन्जीयोप्लास्टी और एन्जोग्राफी भी की। फिर मुझे कोई तकलीफ नही हुई। लेकिन बाद में जब मैंने पेट स्कॅन करवा लिया, तो उस पेट स्कॅन में पता चला की, पहला कोलन कैंसर ठीक हुआ लेकिन मेटास्टॅटिक कैंसर हुआ है।

तभी मुझे मेरे दोस्त ने आनंदकुंज के बारे में बताया। यहां पर कैंसर पेशंट भी अच्छे से ठीक होते हैं ऐसा कहा। तभी मैंने यहा पर 10 दिन के इलाज के लिए आने का फैसला किया।

यहा पर मैं इलाज के लिए आ गया। यहां पर सुबह से लेकर शाम तक जो ट्रीटमेंट होते है, उन सभी से मुझे एक अलग और बहुत अच्छा एहसास होने लगा है।

यहा पर सब नॅचरोपॅथी उपचार किए जाते है। जैसे की योगा, प्राणायाम, भूमी स्नान, बाष्प स्नान, अ‍ॅक्युप्रेशर चिकित्सा, मडबाथ, सत्संग यही सब उपचार दिन में रोज  होते है।

इन सब उपचार की वजह से मुझे जो कैंसर की तकलीफ थी वो मानो गायब ही हो गई। मैंने शिवाम्बु पान भी किया। अभी मुझ में बहुत सुधार आया है। पिछले दस दिनों में मेरा पांच किलो वजन कम हुआ है। में काफी हलका-हलका महसूस कर रहा हूं।

इन सब उपचार पद्धति के लिए मैं डॉ. सारंग पाटील, डॉ. नितीन पाटील को तहेदील से धन्यवाद देना चाहता हूं।

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive