गर्दन और पीठ के दर्द से मुक्ती मिल गई

श्री. प्रमोद प्रभाकर फाल्गुने
एको टुरीझम सेंटर, कैनल रोड, मखमलाबाद, पंचवटी, नाशिक
मो.नं. 9890986667

मैं गर्दन और पीठ का स्पॉन्डिलिसिस और उसके साथ ही हायपर असिडीटी की बीमारी से पिछले ३० सालों से त्रस्त हूँ। इससे पहले मैंने बहोत से डॉक्टरों से इलाज करवाया, लेकिन उससे कोई ज्यादा फरक नहीं पड़ा।

निश्चित रूप से मेरे पास कुछ पूर्व-पुण्य था, इसलिए भगवान ने मुझे यहाँ आनंदकुंज में आने का ज्ञान और अवसर दिया है। यहाँ के 10 दिनों के वास्तव में परिपूर्ण स्वरूप के स्वास्थ्य दिनक्रम ने मुझमें आंतरिक-बाह्य स्वरूप का परिवर्तन कर दिया है। यहाँ के इस विशेष अनुभव ने मुझे ख़ुशी के उच्चतम शिखर पर पहुँचा दिया है।

यह सब आनंदकुंज की प्रतिभा से और दोनों बहुक्रियाशील डॉक्टर्स के दुर्लभ व्यक्तित्व के कारण संभव हुआ है, ऐसा मुझे लगता है। यहाँ की यह अद्भुत उपचार पद्धति के लाभ में, यहाँ के माईन्ड ट्रेनिंग की प्रभावी संकल्पना, जादुई कार्य करती है। हालांकि, आपके लिए अमृतवत इस शिवाम्बु के प्रति समर्पित होना और उस उपचार के लिए अपना दिमाग और बुद्धि खोलना, उसके लिए तैयार और सतर्क रहना, बहोत महत्वपूर्ण है।

इस शिवीर के इन 10 दिनों में सुबह योगा और प्राणायाम होता था, और सूर्यस्नान होने के बाद हमने पूरी अमृतपान से शरीर शुद्धी भी की थी। इसके बाद दोहपर में मसाज, मडबाथ, स्टिमबाथ, भूगर्भ इन सभी उपचारों का मैने अच्छा लाभ लिया था। इसके अलावा शाम होने के बाद हमे सत्संग का भी अच्छा लाभ मिला, जिसके कारण मुझे अपने गलतियों का एहसास हुआ। इन सभी इलाज से मेरे गर्दन और पीठ का दर्द कम हो गया।

अब मैं यहाँ से घर जाकर, यहाँ बताई हुई सूचनाओं का पालन करूंगा और हमेशा अपनी सेहत अच्छी रखूंगा, यह ढृढ़ संकल्प मैंने आज किया है।

आदरणीय डॉक्टर्स, उनकी कार्यकुशल टीम और पुरे आनंदकुंज परिवार को धन्यवाद और इसके साथ-साथ आनंदकुंज के उत्तरोतर प्रगति के लिए शुभमनाएँ और प्रार्थना।

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive