सर्वाइकल डिस्क डिसीज में अपेक्षा से ज्यादा लाभ मिला

वनश्री सुनिल वरे
3, त्रिभुवन कॉलनी, कालोती नगर, अमरावती- 444606
मो. नं. 8275329877

मैं पिछले कई दिनों से बढे हुए वजन और सर्वाइकल डिस्क डिसीज से परेशान थी। जिसके कारण मेरे गर्दन के हड्डीयों में दर्द, हाथों में दर्द और झुणझुनी जैसी तकलीफ होती थी। इससे राहत पाने के लिए मैंने बहोत इलाज करवायें, लेकिन किसी भी इलाज से मुझे सही राहत का एहसास नहीं हुआ, सही मायने में बतायें तो, किसी भी इलाज से मेरा समाधान नहीं हुआ।

फिर एक दिन मेरे एक रिश्तेदार से मुझे आनंदकुंज के बारे में जानकारी मिली और फिर मैंने मेरे परीवार के साथ इसके बारे में बात करके, आनंदकुंज में इलाज करवाने का निर्णय लिया और आगे के इलाज के लिए आनंदकुंज में दाखिल हो गई।

आनंदकुंज में, मैं जैसे ही दाखील हुई और यहां का कुदरती नजारा देखा तो मुझे बहोत खुशीयोंभरी फिलींग आ गई। उसके बाद मेरी मुलाकात यहां के डॉक्टर्स से हुई, जिन्होंने मेरी पूरी जानकारी लेकर, यहां पर होनेवाले इलाज की भी पूरी जानकारी मुझे दी। यह जानकारी सुनकर मुझे सच में अंदर बहोत अच्छा फिल हुआ और फिर डॉक्टर साहब ने उसी दिन से मेरा इलाज शुरू करवा दिया।

इलाज की शुरूवात शिवाम्बुपान और शिवाम्बु उपवास से हुई, जिसकी पूरी जानकारी डॉक्टर साहब ने मुझे दे रखी थी और उसी कारण मैंने शिवाम्बु का सेवन बहोत विश्‍वास से किया।

शिवाम्बुपान, शिवाम्बु उपवास, हर सुबह का योग-प्राणायाम और उसके बाद होनेवाला अमृतपान, इन सभी के कारण मेरे शरीर की इतनी शुद्धी हुई की, मैं खुद को इतना हल्का महसूसू करने लगी, जो इससे पहले मैंने कभी भी नहीं किया था।

इसके साथ ही इन दस दिनों के उपचार में, मुझे यहां के कुदरती इलाज, जैसे की, शिवाम्बु मसाज, मडबाथ, सनबाथ, स्टीमबाथ, भुगर्भस्नान, मिट्टी के पट्टी का लेप इनका भी लाभ लेने का मौका मिला।

इन सारे नैसर्गिक और विशेष उपचारों के कारण मेरा 5 किलो वजन कम हो गया, वो भी बिना किसी थकावट के और यह वजन कम होने के कारण और शरीर की शुद्धी होने कारण मेरी जो मुख्य परेशानी थी, सर्वाइकल डिस्क डिसीज की, उसमें भी मुझे अपेक्षा से ज्यादा राहत मिली।

यहां पर हर रोज होनेवाले सत्संग ने तो मेरा मनोबल बढा दिया और सही मायने में स्वस्थ जीवन ही पुरी खुशी है, इसका मुझे एहसास करवाया।

आनंदकुंज के इन दस दिनों में मुझे, स्वस्थ जीवन जीने की सही कला मालुम हुई और इसी के सहारे मैं घर जाकर भी यहां सीखाई गई सभी बातों का पालन करके, मेरे इस अनमोल जीवन को हमेशा स्वस्थ रखने की कोशीश करूंगी, यह मुझे पूरा विश्‍वास है।

आनंदकुंज में मिले इस विशेष उपहार के लिए मैं, यहां के डॉक्टर्स, सेवाकर्मी और आनंदकुंज परीवार के सभी लोगों की आभारी हूं।

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive