फेफडों की तकलीफ में उम्मीद से ज्यादा लाभ हुआ।

श्रीमती सुमन यादव
होली चाईल्ड स्कूल के पास, रेवाडी, हरियाणा - 123401, मो. नं. 9896903855

मेरा नाम सुमन यादव हैं, मैं हरीयाणा के रेवाडी जिला से आई हूँ। मुझे फेफडों सम्बन्ध में होने- वाली पल्मनरी एम्बॉलिझ्म (Punlmonary Embolism) की बीमारी है। जिसके इलाज के तौर पर मैंने 20 जून 2016 को, बेंगलोर के, नारायणा हृदयालय अस्पताल में ऑपरेशन करवाया था। लेकिन फिर भी मेरे फेफडों की रक्तवाहीनियों के ब्लॉकेज बढने लगे था। इसकी जाँच करने पर वहाँ के डॉक्टरों ने इसका दुबार ऑपरेशन करने की सलाह दी। लेकिन मैं, इसके लिए तैय्यार नहीं थी, इसलिए मैंने इसके इलाज के लिए बहोत सारे हकीम वगैरह की दवा ली, लेकिन कुछ भी राहत नहीं मिली। तब मेरे बेटे ने इंटरनेट से आनंदकुंज आश्रम के उपचार पद्धती की जानकारी ली और फिर मुझे आगे के इलाज के लिए, यहाँ आनंदकुंज योगाश्रम में भेजा।

यहाँ आते ही, यहाँ के डॉक्टर ने मेरी पूरी तकलीफ की जानकारी ली और उसी दिन से मेरा इलाज शुरू करवाया। इलाज की शुरूआत शिवाम्बुपान और शिवाम्बु उपवास से हुई। उसके साथ ही, हर सुबह का योगा, उसके बाद अमृतपान, फिर मसाज, मडबाथ, सुर्यस्नान, बाष्पस्नान, भुगर्भस्नान इन जैसे प्राकृतिक उपचारों का भी मुझे लाभ मिला। उसके साथ ही हरदिन होने वाले सत्संग ने मुझे पूरा आशावादी बना दिया।

यहाँ के इन उपचारों के कारण, मेरे ऑक्सीजन की लेवल अब 95.96 हो गई है, जो पहले सिर्फ 94 रहती थी। इस कारण थोडासा चलने पर फुलने वाली साँस की तकलीफ में भी काफी सुधार हुआ है। अभी तो मुझे पूरा विश्वास है की, यहाँ बताये गए नियमों का पालन करके, मैं पूरी तरह से ठीक हो सकती हूँ। यहाँ पर मिले इस विशेष उपहार के लिए सभी को धन्यवाद!

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive