सन्तान प्राप्ति का उपहार मिला, शिवाम्बु उपचार से

यामिनी बोरोले
एस.1, 704, पूर्ण शांति हाइट्स, प्रभात सिनेमा के सामने, चेंदानी, ठाणे वेस्ट 400601, मो. नं. 8879627464

आनंदकुंज में आकर मुझे बहुत अच्छा लगा। यहां आने से पहले मेरा वजन BMI के अनुसार ज्यादा था। लेकिन 10 दिन के शिबीर में 7 दिन का उपवास और शिवाम्बु के साथ कई तरह के नैसर्गिक उपचार की वजह से मेरा वजन 5 किग्रॅ. कम हो गया।

मैं यहा आनंदकुंज में पहले भी आ चुकी हूँ। जानेवारी 2016 में यहा उपचार के लिए आयी थी। क्योंकि मेरे शादी होने के दस साल बाद भी मुझे बच्चा नहीं हो रहा था। बहुत जगह देख लिया लेकिन कोई फरक नहीं दिख रहा था। उसमें मुझे किसी ने लीलावती हॉस्पीटल, मुंबई के डॉ. ऋषीकेश पै, प्रसिद्ध स्त्री रोग तज्ञ उनसे मिलने के लिए बताया। वहां जाकर उन्होंने PCOD है इसकी वजह से बच्चा नहीं होगा ऐसे बताया और आधुनिक उपचार जैसे की IUI और IVF यह उपचार कराने का सुझाव दिया। उसके अनुसार हमने IUI के साधारण 7 से 8 साइकिल और IVF के 2 साइकिल किए। फिर भी कुछ नहीं हुआ।

इन सब उपचारों से मुझे बहोत तकलीफ हुई। ऐसे में कुछ दिनो बाद मेरी माँ ने मुझे आनंदकुंज के बारे में बताया और यहा आने के बारे में विचार करने की सलाह दी। शुरूआत में मैं तैयार नहीं थी लेकिन मेरी माँ ने मुझे समझाया और यहा जाने के लिए कहा। फिर में यहा आने के लिए तैयार हुई। मैं और मेरी माँ यहा आनंदकुंज में उपचार के लिए आ गए। यहा का वातावरण, निसर्ग और शुद्ध हवा देखकर मन प्रसन्न हुआ।

यहा आकर मैंने पहले डॉ. नितीन सर से बात की। उनको मेरी जो तकलीफ थी उसके बारे में बताया। उन्होंने मेरी तकलीफ सुनकर उसपर उपचार करना शुरू किया।

रोज दिन में योगा, प्राणायाम, अमृतपान, सूर्यस्नान, भूगर्भस्नान, रूई के पत्तों का चिक, शेक ऐसे कई तरह के नैसर्गिक उपचार शिवाम्बु के साथ शुरू किया। उसके साथ शाम को निसर्ग भ्रमण और सत्संग होता है। उसमें डॉ. नितीन पाटील सर बहुत अच्छा सभी विषय पर ज्ञान देते थे।

इस प्रकार के उपचार लेकर मैं, 20 दिन का शिबीर पूरा करके घर आ गई। घर आने के बाद डॉक्टर ने जिस तरह का आहार पत्थ्य और दिनक्रम बताया वैसा मैंने अवलोकन किया। और 4 महिने बाद मुझे एक खुशखबर मिली कि, मैं माँ बनने वाली हूँ। ये जानने के बाद मुझे खुशी से आसूं आ गए। और मैंने एक अच्छे बच्चे को जन्म दिया।

सन्तान प्राप्ति का यह जो विशेष उपहार मुझे मिला है, वह सिर्फ शिवाम्बु और निसर्गोपचार की वजह से और आनंदकुंज के परिवार की वजह से। मैं उनको पूरे मन से धन्यवाद देना चाहती हूं। डॉ. नितीन पाटील सर, डॉ. सारंग पाटील सर उनका मैं शतशः आभार मानती हूं।आज मुझे अभिमान है कि मैं आनंदकुंज परिवार का एक हिस्सा हूं और मुझे यहा दोबारा आने का मौका मिला। सभी का धन्यवाद!

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive