कमर दर्द से आराम मिला।

श्री. वैभव किशोर मेहेर
मु. पो. सातपाडी, नवदीप मंडळ, आनंदभवन, ता. पालघर, जि. पालघर- 401405, मो. नं. 9834093841

मेरा वजन बहोत बढता जा रहा था। उसकी वजह से मुझे बहोत तकलीफ होती थी। मैंने वजन कम करने के लिए काफी सारे इलाज किए लेकिन वजन बढता ही जा रहा था।

फिर मैने इंटरनेट पर इस शिवाम्बु चिकित्सा के बारे में पढा। तब मैने यहा इलाज के लिए आने का तय कर दिया। मैने यहा आने के बाद यहा की उपचार पद्धती पर ध्यान दिया। यहा आने के बाद पता चला कि उपवास का क्या अनुभव और महत्त्व है। शिवाम्बु चिकित्सा के बारे में जानकारी मिली।

यहा पर मैने 5 दिन का शिवाम्बु उपवास किया। उनके बताये गए उपचार के बाद मेरा वजन, जो 100 किेलो से ज्यादा था, वह लगभग 7 किलो से कम होकर 93 किलो हो गया।

यहा पर योगा, प्राणायाम, सत्संग, बाष्प स्नान, भूमी स्नान, अक्युप्रेशर चिकित्सा ये सब नैसर्गिक उपचार किए जाते है। सबको अच्छी तरह से इन सब उपचारों का महत्त्व समझाया जाता है। उसी तरह का उपचार वहा का स्टाफ अच्छे से हमसे करवा कर लेता है।

मेरा वजन कम होने की वजह से मुझे बहोत हलका महसूस हो रहा है। यहाँ पर मुझे, मेरी उम्मीद से भी ज्यादा लाभ हुआ और सही मायने में मेरी कमर दर्द की तकलीफ में पूरा आराम मिला।

सुबह के वातावरण में योगा, प्राणायाम करना बहुत अचछी बात है। इससे मन को शांती मिलती है। खुली हवा महसूस करने को मिलती है। यहा के जैसा अच्छा अल्हाददायी वातावरण, मैंने और कही भी अनुभव नहीं किया। यहा पर शाम को जो सत्संग होता है उसे सुनकर मन शांत होता है। निर्मल होता है।

यहां डॉ. नितीन पाटील सर, डॉ. सारंग पाटील सर का जो व्याख्यान होता है। वो हर समय नए विषय पर होता है। इसकी वजह से हमे बहोत सारी चिजों की जानकारी मिलती है। इस व्याख्यान को सुनकर अपना विचार करने का तरीका बदल जाता है। इसके साथ ही बहोत सारी चीजे सीखने को मिली।

मुझे यहा पर आना और उपचार लेना ये सब खूब अच्छा लगा। यहा पर जो स्टाफ है वो काम है इसलिए नही काम करते बल्कि इसको एक सेवाभाव की दृष्टि से देखते है और काम करते है। स्टाफ का काम करने का तरीका बहोत अच्छा है।

इन सारे अच्छे काम की वजह से मैं सबको पूरे मन से धन्यवाद देना चाहता हूं। और शिवाम्बु चिकित्सा बहोत तरक्की करे ये सदिच्छा।

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive