हृदयविकार की तकलीफ दूर हो गयी।

संजीवनी संजय देशपांडे.
औदुंबर सी.एच.एस., ए-303, फस्ट पोखरन रोड,
शिवाई नगर, ठाणे (वेस्ट) – 400606.

मुझे यह शिबीर बहोत अच्छा लगा। मुझे हार्ट ट्रास्नप्लांट करने के लिए कहा गया था। इसकी वजह से मैं बहुत परेशान थी। ऐसे में मुझे शिवाम्बु उपचार पद्धती और आनंदकुंज के बारे में, मेरी बहन ने बताया। उसकी वजह से मैं यहा पर दस दिन के उपचार के लिए आ गयी।

यहाँ आते ही मेरी मुलाकात यहाँ के डॉक्टर्स से हुई। उन्होंने मेरे तकलीफ की पूरी जानकारी लेकर, आनंदकुंज में होनेवाले उपचार पद्धती की पूरी जानकारी मुझे दी और उसी दिन से मेरा इलाज शुरू करवाया। यहाँ के उपचार की शुरूवात, शिवाम्बुपान और शिवाम्बु उपवास से हुई। उसके बाद हर रोज सुबह के योग-प्राणायाम का व्यायाम, शरीरशुद्धी के लिए अमृतपान, मसाज, मडबाथ, सूर्यस्नान, स्टीमबाथ, भुगर्भस्नान इन जैसी नैसर्गिक उपचार पद्धतीयों का लाभ मुझे यहाँ पर मिला। हर शाम होने वाले सत्संग से तो मेरा मन तरोताजा हो गया, मैं चिंताओं से मुक्त हो गई।

यहा आकर, मुझे जो हृदय विकार की तकलीफ थी वो इन सब उपचार पद्धती की वजह से पूरी तरह से कम हो गई और उसके साथ मुझे थोडी भी हालचाल की वजह से जो थकान महसूस होती थी वो मानो बिल्कुल चली गयी। मेरे पीठ में जो तकलीफ थी वो भी ठीक हो गयी।

मैं यहा आनंदकुंज में उपचार के लिए फिर एक बार जरूर आना चाहूंगी। आनंदकुंज के डॉक्टर्स, सभी स्टाफ बहुत अच्छे है। यहाँ मिले इस विशेष आरोग्य उपहार के लिए मैं सदैव सब की ऋणी रहूंगी। धन्यवाद!

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive