Psoriasis Recovery - सोरायसीस की तकलीफ से अब मैं ठीक हो रहा हूँ।

श्री. सागर देशपांडे
सी-1, जय अपार्टमेंट, जांभुळवाडी रोड, कात्रज, पुणे, मो. नं. 9860993326

मुझे सोरायसीस की तकलीफ थी। आनंदकुंज में दाखिल होने से पहले, मुझे तो बिलकुल भी विश्‍वास नहीं था की, मैं कभी इस बीमारी से ठीक हो जाऊंगा। लेकिन इस बीमारी से उभरने के लिए कई सारे इलाज करवाने के बाद और उससे भी ठीक ना होने के बावजूद, एक आखरी उम्मीद के साथ मैं आनंदकुंज में दाखिल हो गया।

यहाँ आते ही मेरी मुलाकात यहाँ के डॉक्टर्स से हुई,उन्होंने मेरे बीमारी की पूरी जानकारी लेकर,मुझे भी आनंदकुंज में होनेवाले शिवाम्बु चिकित्सा और बाकी उपचार पद्धती की भी जानकारी दी और उसी दिन से मेरा इलाज शुरू करवाया। मेरे उपचार की शुरूआत शिवाम्बु पान और शिवाम्बु उपवास से हुई, ज्यों की शुरूवात में मेरे लिए बहोत कठीन रहा। लेकिन डॉक्टर साहब के मार्गदर्शन अनुसार, शिवाम्बु सेवन करने से वह आसान हो गया।

उसके साथ ही हर दिन सुबह योग-प्राणायाम का व्यायाम, उसके बाद अमृतपान द्वारा कि गयी शरीरशुद्धी, इनका अनुभव भी बहोत अच्छा रहा। उसके बाद बारी आती थी, यहाँ के विशेष प्राकृतिक उपचारों की, जिसका मुझे, मेरी बीमारी में बहोत लाभ हुआ। इन चिकित्साओं में शिवाम्बु मसाज, मडबाथ, भुगर्भस्नान, सुबह की कच्ची धुप में सुर्यस्नान इनका लाभ मिला।

इसके साथ ही हर शाम होने वाले सत्संग ने तो मेरी मनोदशा ही बदल दी। अब तक मैं समझता था की, अब तो मेरी यह बीमारी ठीक नहीं होनेवाली, लेकिन आज यहाँ के दस दिन का शिवीर पूरा करने के बाद, मैं अब यह पूरे विश्‍वास के साथ कह सकता हूँ की, मैं 100 प्रतिशत ठीक हो जाऊंगा। आज मैं खुद को बहोत स्वस्थ महसूस कर रहा हूँ।

आनंदकुंज में मिली इस नई राह, नये दृष्टीकोन के लिए, पूरे आनंदकुंज परीवार को धन्यवाद!

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive