5 दिनों में 4 किलो वजन कम हो गया।


डॉ. स्नेहल मिठारी
इचलकरंजी, ता. हातकणंगले, जि. कोल्हापूर, मो. नं. 9850224722

मैं डॉ. स्नेहल मिठारी, इचलकरंजी में रहनेवाली हूँ और वही पर प्रॅक्टीस करती हूँ। रोजमर्रा की घर की और अपने प्रोफेशन की जिम्मेदारीयां संभालते हुए, खुद को मेंटेन नहीं रख पाती और उसी के कारण आज मैं बढे हुए वजन को कम करने के मकसद से और पूरे विश्‍वास के साथ आनंदकुंज में दाखिल हो गई थी।

आनंदकुंज में आते ही, यहाँ के डॉक्टर्स ने मेरी जानकारी लेकर, मुझे भी आनंदकुंज में होनेवाली उपचार पद्धती की पूरी जानकारी दी और उसी दिन से शिवाम्बु पान और शिवाम्बु उपवास के साथ मेरा इलाज शुरू करवाया। यहाँ के दिन की शुरूआत में होने वाले योग-प्राणायाम के व्यायाम के बाद तो मेरा उत्साह बहोत बढने का एहसास मुझे होता था। 

आनंदकुंज में मैंने 5 दिनों को उपचार लियां। जिसमें से पूरे 4 दिन मैंने सिर्फ पानी और शिवाम्बु पान के साथ उपवास किया। उसके साथ ही मसाज, मडबाथ, सनबाथ, भुगर्भस्नान, स्टीमबाथ इन प्राकृतिक चिकित्सा का भी लाभ लिया।

उपवास के चार दिन पूरे होते ही, पाँचवे दिन यहाँ के नैसर्गिक और सात्विक भोजन का लाभ मुझे मिला। बहोत सालों से मेरा वजन 70 किलो से कम नहीं हुआ था लेकिन आज यहाँ की पाँच दिन की उपचार प्रणाली के कारण 5 दिनों में मेरा वजन 4 किलो से कम होकर, 66 किलो हो गया, जो मेरे लिए बहोत ही खुशी की बात है।

आनंदकुंज की कुदरती उपचार पद्धती और यहाँ के डॉक्टर्स का मार्गदर्शन, इनके कारण आज आनंदकुंज से जाते समय, मैं अपना मकसद पूरा करके जा रहा हूँ, यहाँ में मिले इस खुशी के लिए मैं, यहाँ के डॉक्टर्स और पूरे आनंदकुंज परीवार को धन्यवाद देती हूँ।

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive