Recovered from Diabetes & Reduced 9 Kgs in 10 Days - शुगर लेवल नॉर्मल रहने के साथ ही 9 किलो वजन कम हो गया..!

श्री. राजेश जामनानी
राधे भवन, सिद्धी कॉलनी, भुसावळ, जळगाव, मो. नं. 9689953042

मुझे डायबिटीस की वजह से आँखों से कम दिखाई देता था। शुगर लेवल भी काफी जादा बढी हुई थी। इससे निजात पाने के लिए हमारे शहर के काफी डॉक्टरों से इलाज करावाया, बहोतसारी दवाईयाँ ली, लेकिन उससे कुछ जादा राहत नहीं मिली। तभी मेरे करीबी दोस्तों ने मुझे आनंदकुंज के बारे में जानकारी दी।

उसी जानकारी के अनुसार, हम आनंदकुंज में 10 दिनों का स्वास्थ्य शिबीर करने के लिए दाखील हो गये। यहाँ आते ही, यहाँ के डॉक्टर साहब ने मेरी पूरी जानकारी ली और उसी दिन से शिवाम्बु पान और शिवाम्बु उपवास के साथ मेरा इलाज शुरू करवाया। इसके साथ ही हर सुबह का योग-प्राणायाम, उसके बाद अमृतपान के साथ की जानेवाली शरीर शुद्धी, उसके बाद दिनभर में मसाज, सूर्यस्नान, मडबाथ, भुगर्भस्नान, बाष्पस्नान इन जैसी नैसर्गिक उपचार पद्धतीयों का भी मुझे लाभ मिला।

उपवास पूरा होने के बाद मुझे सात्विक आहार खाने का मौका मिला और उसी कारण सही भोजन की शक्ति का भी अनुभव हुआ। इसके साथ ही हर शाम होने वाले सत्संग ने तो मुझमें एक अलग सा उत्साह भर दिया।

यहाँ के इलाज के दस दिन पूरे करते समय यहाँ की इन सभी उपचार पद्धतीयों के कारण, मेरा वजन 9 किलो कम हो गया, जिसके कारण मुझे खुद को शरीर के साथ मन में भी शांती और हल्कापण महसूस हो रहा है। साथ ही में मेरी बढी हुई शुगर लेवल भी नियंत्रण में आ गई है।

आनंदकुंज में मिले, इस संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए मैं यहाँ के डॉक्टर्स और पूरे आनंदकुंज परीवार को धन्यवाद देता हूँ।

Quick Contact

Dr. Nitin Patil : 9423044218
Dr. Sarang Patil : 9423041265

Contact Form

Send

Archive